नॉमिनेशन में जाने से पहले इसे जरूर पढ़े, इन बातों का रखें ध्यान

पंचायत चुनाव में पहले चरण का नामांकन आज से शुरू हो गया है । बेलागंज और खिजरसराय प्रखंड के सभी पंचायतों के लिए नामांकन लिए जाएंगे। प्रखंड के बीडीओ निर्वाची पदाधिकारी बनाए गए हैं ।

पंचायत चुनाव में पहले चरण का नामांकन आज से शुरू हो गया है । बेलागंज और खिजरसराय प्रखंड के सभी पंचायतों के लिए नामांकन लिए जाएंगे। प्रखंड के बीडीओ निर्वाची पदाधिकारी बनाए गए हैं । उनके सहयोग के लिए कई नामित सहायक निर्वाची पदाधिकारी होंगे। जिनके समक्ष जिला परिषद को छोड़कर सभी पदों के अभ्यर्थी नामांकन कराएंगे। जिला परिषद के अभ्यर्थी एसडीओ के  समक्ष नामांकन प्रपत्र दाखिल करेंगे। नामांकन प्रक्रिया में कोई दिक्कत नहीं हो इसे लेकर दोनों प्रखंड के निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारियों और अन्य कर्मियों को ट्रेनिंग दी गई।
नगर आयुक्त सावन कुमार ने चुनाव से जुड़े सभी अधिकारियों से कहा कि नामांकन के दौरान हर तरह की तत्परता बरतेंगे। चुनाव को लेकर आयोग ने जो गाइडलाइन तय किया है उसका अनुपालन करेंगे। निर्धारित प्रपत्र में नामांकन लिया जाएगा। इसके साथ ही शपथ पत्र पूरी तरह से भरा हुआ रहना चाहिए। प्रस्ताव उसी क्षेत्र के मतदाता होने चाहिए। अभ्यर्थी भी उसी क्षेत्र के मतदाता होने चाहिए। नामांकन प्रपत्र के साथ एनआर रसीद की मूल प्रति संलग्न रहनी चाहिए। आरक्षण को लेकर आरक्षित अभ्यर्थी अपना जाति प्रमाण पत्र की कापी जरूर देंगे।

  • नामांकन प्रपत्र अच्छी तरह से भरकर जमा कराएं, एनआर रसीद जरूर संलग्न करेंगे : आयुक्त
  • बेलागंज व खिजरसराय के निर्वाची पदाधिकारी व सहायक निर्वाची पदाधिकारियों को दी गई ट्रेनिंग
  • नामांकन स्थल पर नहीं होगी किसी भी तरह की नारेबाजी, निषेधाज्ञा का सभी करें पालन
सभी अभ्यर्थी के नामांकन की होगी वीडियोग्राफी
प्रशिक्षण के दौरान नगर आयुक्त ने कहा कि सभी नामांकन की वीडियोग्राफी की जाएगी। साथ ही नामांकन शुरू होने का समय 11 बजे और समाप्ति का समय 4 बजे निर्धारित है। लिहाजा नामांकन शुरू होने और समापन के दौरान घड़ी में वर्तमान समय को जरूर रिकार्ड करके रखेंगे। शांतिपूर्ण नामांकन हो इसका ख्याल रखेंगे। निषेधाज्ञा को लेकर पुलिस बल सख्ती बरतेंगे। नामांकन परिसर में किसी भी तरह का शोर शराबा व नारेबाजी नहीं करनी है।