औरंगाबाद : 15 पंचायतों के 488 सीटों के लिए आज से नामांकन शुरू, गाइडलाइन का सख्ती से पालन

औरंगाबाद प्रखंड के 15 पंचायतों के 488 सीटों के लिए नामांकन आज से शुरू हो गया है । पंचायत समिति सदस्य के 22, सरपंच के 15, वार्ड सदस्य एवं पंच के लिए 217, मुखिया के लिए 15 पदों के नामांकन प्रखंड कार्यालय परिसर में होगा।

औरंगाबाद प्रखंड के 15 पंचायतों के 488 सीटों के लिए नामांकन आज से शुरू हो गया है । पंचायत समिति सदस्य के 22, सरपंच के 15, वार्ड सदस्य एवं पंच के लिए 217, मुखिया के लिए 15 पदों के नामांकन प्रखंड कार्यालय परिसर में होगा। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी नवीन शर्मा ने बताया कि नामांकन के लिए पांच काउंटर बनाया गया है। जिला परिषद सदस्य के दो पदों के लिए अनुमंडल कार्यालय में प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर सकेंगे। पंचायत समिति सदस्य पद के लिए प्रखंड कार्यालय सभागार, मुखिया के लिए बीडीओ कार्यालय, वार्ड सदस्य के लिए प्रखंड कार्यालय, सरपंच व पंच के लिए ई. किसान भवन में नामांकन होगा। एनआर रसीद मनरेगा भवन में मिलेगा। नामांकन के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है।

नामांकन से जुड़ी से अहम बातें  

  • 08 सितंबर तक होगा नामांकन, 24 को मतदान
  • एनआर रसीद मनरेगा भवन में मिलेगा
  • 11 बजे से प्रखंड कार्यालय परिसर में होगा नामांकन
  • 26 एवं 27 सितंबर को होगी मतगणना
  100 मीटर तक नहीं रह सकेंगे समर्थक

प्रचार के लिए लाउडस्पीकर का उपयोग सुबह छह से रात दस बजे तक
नामांकन का पर्चा सुबह 11 से शाम चार बजे तक भरा जा सकेगा। चुनाव प्रचार के दौरान लाउडस्पीकर का उपयोग सुबह छह बजे से रात दस बजे तक किया जाएगा। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि आयोग से मिले निर्देश के आधार पर काम किया जा रहा है। प्रत्याशी मतदान केंद्र के सौ मीटर की परिधि में न तो चुनाव प्रचार कर सकेंगे और न ही वोट मांग सकेंगे। ऐसा करने वाले प्रत्याशियों के ऊपर कार्रवाई की जाएगी।

 


tags