मुखिया सरपंच के लिए जोरआजमाइश, एक वार्ड सदस्य समेत 64 पंच निर्विरोध जीते

 कैमूर के कुदरा प्रखंड में  पंचायत चुनाव में एक वार्ड सदस्य और 64 ग्राम कचहरी पंच निर्विरोध विजई घोषित किए गए हैं। निर्विरोध विजयी घोषित एकमात्र वार्ड सदस्य तरन्नुम निशा हैं। वे घटांव पंचायत के वार्ड संख्या छह से निर्विरोध विजयी घोषित की गई हैं।

 कैमूर के कुदरा प्रखंड में  पंचायत चुनाव में एक वार्ड सदस्य और 64 ग्राम कचहरी पंच निर्विरोध विजई घोषित किए गए हैं। निर्विरोध विजयी घोषित एकमात्र वार्ड सदस्य तरन्नुम निशा हैं। वे घटांव पंचायत के वार्ड संख्या छह से निर्विरोध विजयी घोषित की गई हैं। निर्वाची पदाधिकारी बीडीओ अशोक कुमार और सहायक निर्वाची पदाधिकारी बीपीआरओ रंजीत कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम कचहरी पंच पद के लिए जो 64 प्रत्याशी निर्विरोध विजयी घोषित किए गए हैं उनमें 23 पुरुष और 41 महिलाएं शामिल हैं। तीन वार्डों में पंच का पद रिक्त रह गया है।
मुखिया और सरपंच पद के लिए चुनाव में डटे
बता दें कि कुदरा प्रखंड में मुखिया पद के लिए कुल 117 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है जिनमें 79 पुरुष और 38 महिला शामिल हैं। पंचायत समिति सदस्य पद के लिए कुल 99 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं , जिनमें 46 पुरुष और 53 महिला शामिल हैं। सरपंच  पद के लिए 72 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं जिनमें 52 पुरुष और 20 महिला शामिल हैं। वार्ड सदस्य पद के लिए कुल 760 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं जिनमें 382 पुरुष और 378 महिला शामिल हैं। ग्राम कचहरी पंच के लिए 228 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं जिनमें 74 पुरुष और 154 महिला शामिल हैं।
प्रखंड के जिला परिषद सदस्य के 2 पदों के लिए 12 प्रत्याशी चुनाव लड़ रही हैं। जिला परिषद सदस्य के दोनों पद महिलाओं के लिए आरक्षित होने के चलते सभी प्रत्याशी महिलाएं हैं।
कुदरा प्रखंड की जिप सीट पर 12 प्रत्याशियों के बीच होगा मुकाबला
कुदरा प्रखंड में 24 सितंबर को होने वाले पंचायत चुनाव में जिला परिषद की दो  सीटों पर एक दर्जन प्रत्याशियों के बीच मुकाबला होगा। सोमवार को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि थी। लेकिन किसी प्रत्‍याशी ने अपना नाम वापस नहीं लिया। कुदरा भाग एक के सभी प्रत्‍याशियों का नामांकन पत्र वैध पाया गया। कुदरा भाग दो की अभ्यर्थी कालका देवी का नामांकन पत्र अवैध पाया गया। इसके बाद वैध नामांकन पत्र वाले सभी प्रत्याशियों को मोहनियां के एसडीएम सह निर्वाची  पदाधिकारी राहुल कुमार द्वारा चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया गया है। कुदरा भाग एक से पांच प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। जिन्हें आटा चक्की, लेडीज पर्स, लेटर बॉक्स, ताला चाबी, व मक्का चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है। वही कुदरा भाग दो से सात प्रत्याशी जिला पर्षद पद के लिए किस्मत आजमा रही हैं। जिन्हें आटा चक्की, लेडीज पर्स, लेटर बॉक्स, ताला चाबी, मक्का, प्रेशर कुकर व रेल का इंजन चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।