नामांकन शुरू
मुजफ्फरपुर: सकरा प्रखंड के 27 और मुरौल के 9 पंचायतों के लिए नामांकन शुरू, 22 सितंबर तक दाखिल होगा नामांकन
Ram Vikash Mishra -
मुजफ्फरपर जिले में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण की प्रक्रिया बुधवार को शुरू हो गई। सकरा प्रखंड की 27 और मुरौल की नौ पंचायतों के चुनाव के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी एवं डीएम प्रणव कुमार ने प्रारूप में सूचना का प्रकाशन कर दिया गया। आठ अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए गुरुवार से नामांकन कार्य शुरू होगा। 22 सितंबर तक नामांकन दाखिल किया जा सकेगा।
पंचायत चुनाव
मुखिया सरपंच के लिए जोरआजमाइश, एक वार्ड सदस्य समेत 64 पंच निर्विरोध जीते
Ram Vikash Mishra -
 कैमूर के कुदरा प्रखंड में  पंचायत चुनाव में एक वार्ड सदस्य और 64 ग्राम कचहरी पंच निर्विरोध विजई घोषित किए गए हैं। निर्विरोध विजयी घोषित एकमात्र वार्ड सदस्य तरन्नुम निशा हैं। वे घटांव पंचायत के वार्ड संख्या छह से निर्विरोध विजयी घोषित की गई हैं।
आज मिलेगा चुनाव चिह्न
बिहार पंचायत चुनाव : पहले चरण के उम्मीदवारों को आज मिलेगा चुनाव चिह्न, नामांकन में महिला अभ्यर्थी अव्वल
Ram Vikash Mishra -
बिहार में पंचायत चुनाव में पहले चरण के अभ्यर्थियों के लिए नाम वापसी की सोमवार को अंतिम तिथि है। पहले चरण में दस जिलों के 12 प्रखंडों की 151 पंचायतों में सभी छह श्रेणी के कुल 4985 पदों पर चुनाव होना है। 13 सितंबर को नाम वापसी के बाद अंतिम रूप से प्रत्याशियों की संख्या का पता चला पाएगा। इसके साथ आयोग की ओर से सोमवार को प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटन भी कर दिया जाएगा।
जनसैलाब से जीत का संकेत !
हाल-ए-पाईबिगहा पंचायत : नामांकन में उमड़ा जनसैलाब, धर्मेंद्र पासवान से विपक्षी पस्त, समर्थक मस्त !
Ram Vikash Mishra -
बिहार पंचायत चुनाव में पाईबिगहा पंचायत चुनाव दिलचस्प मोड़ पर पहुंच चुका है. मुखिया पद के लिए यहां उम्मीदवारों की संख्या दोहरे अंकों में पहुंच गई है. वहीं, मुकाबल त्रिपक्षीय नजर आ रहा है. लेकिन, जिस तरह से नामांकन के दिन मुखिया पद के कैंडिडेट धर्मेंद्र पासवान की रैली में जनसैलाब उमड़ा उससे विरोधी भौचक्के हैं.
सोशल मीडिया बना सहारा
सोशल मीडिया से चुनावी संग्राम में मिलेगी जीत !
Ram Vikash Mishra -
बिहार में पंचायत चुनाव के माहौल में प्रत्याशी हर रोज नए-नए कपड़े के साथ फोटो खींचकर और विकास के कई दावों के साथ इंटरनेट मीडिया पर अपना पोस्ट डाल रहे हैं। ताकि आधुनिकता के दौर में युवा मतदाता उससे जुड़े रहे और प्रतिदिन आमने-सामने नहीं होने पर भी इंटरनेट मीडिया के माध्यम से हर किसी के बीच संवाद पहुंचते रहे।
मतदान बना चुनौती
खगड़िया में दूसरे चरण में मतदान, 20 से ज्यादा मतदान केंद्र में भरा है बाढ़ का पानी, मतदान कराना एक चुनौती
NEWSVIEWS NEWS DESK -
खगड़िया जिले में द्वितीय चरण से पंचायत चुनाव आरंभ हो रहा है। द्वितीय चरण में परबत्ता प्रखंड के दो जिला परिषद क्षेत्र 17 व 18 में चुनाव होना है। लेकिन अभी भी कई जगहों पर बाढ़ का पानी फंसा हुआ है। ऐसी स्थिति में मतदाताओं को परेशानी हो सकती है।
खनेटा में ऊषा देवी की दूसरी पारी
खबर-ए- खनेटा पंचायत : बेहतर काम से ऊषा देवी को जीत का भरोसा, जनता की मांग पर दुबारा चुनावी मैदान में
Ram Vikash Mishra -
बेलागंज प्रखंड के तहत आने वाले खनेटा पंचायत का मुकाबला दिलचस्प हो चला है । सरपंच पद के लिए दूसरी बार चुनाव में उतरी ऊषा देवी को जीत का पूरा भरोसा है ।