Tata Tigor इलेक्ट्रिक कार के लिए बुकिंग शुरू, दस लाख से कम में मिल सकती है कार, महज 1 घंटे में 80% तक चार्ज

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने भारत में आज अपनी टिगोर ईवी को पेश कर दिया है। भारत में इस कार को कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो में Nexon EV के नीचे स्लॉट किया गया है। कंपनी का दावा है, कि नई Tata Tigor इलेक्ट्रिक कार 5.7 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने भारत में आज अपनी टिगोर ईवी को पेश कर दिया है। भारत में इस कार को कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो में Nexon EV के नीचे स्लॉट किया गया है। कंपनी का दावा है, कि नई Tata Tigor इलेक्ट्रिक कार 5.7 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं इस कार के लिए बुकिंग शुरू हो गई है, और इसकी बिक्री 31 अगस्त से शुरू की जाएगी। अब तक टिगोर ज्यादातर सरकारी और फ्लीट ऑपरेटरों के लिए उपलब्ध थी। जिसे अब निजी खरीदारों के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा।
अगर आप नई Tigor EV खरीदने में रुचि रखते हैं, तो आप इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से या अपने नजदीकी Tata Motors के शोरूम में जाकर बुक कर सकते हैं। Tata Motors ने दावा किया है कि नई 2021 Tigor EV अभी देश की सबसे सुरक्षित इलेक्ट्रिक सेडान है। वहीं इसमें 26 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक का प्रयोग किया गया है।
10 लाख से कम हो सकती है कीमत
इस कार को फास्ट चार्जर के माध्यम से केवल 60 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है, साथ ही Nexon EV की तरह Tigor EV में भी रीजेनरेटिव ब्रेकिंग की सुविधा है। वहीं कंपनी इस पर 8 साल / 1,60,000 किमी की बैटरी और मोटर वारंटी भी प्रदान कर रही है। कीमत की बात करें तो Tata Tigor EV की कीमत टिगोर के वर्तमान में मौजूद पेट्रोल मॉडल से लगभग 1.5 से 2 लाख रुपये अधिक हो सकती है, जो वर्तमान में 7.81 लाख रुपये तय की गई है। यानी माना जा सकता है, कि इस कार की कीमत 10 लाख के भीतर होगी।

डिजाइन को दिया गया है नया लुक
इसके डिजाइन की बात करें तो यह इंटरनल कम्बशन इंजन (आईसीई) टिगोर फेसलिफ्ट पर आधारित है जिसे पिछले साल पेश किया गया था। हालांकि इसके डिजाइन में जो खास बदलाव हैं, उनमें ग्रिल के स्थान पर एक नया चमकदार काला पैनल दिया गया है, जिस पर पूरे सेटअप को रेखांकित करने वाला इलेक्ट्रिक ब्लू एक्सेंट है। Tigor EV में हेडलैम्प्स और 15-इंच अलॉय व्हील्स पर ब्लू हाइलाइट्स भी शामिल हैं। इसके अलावा Tigor EV में प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ-साथ दोबारा से तैयार की गई फॉग लैंप हाउसिंग के साथ LED DRLs को फ्रंट बम्पर में इंटीग्रेटिड किया गया है।

 


tags